आखिर मैच जीतने पर भी क्यों नाराज हुए रोहित शर्मा

 

आखिर मैच जीतने पर भी क्यों  नाराज हुए रोहित शर्मा 

राजकोट टेस्ट के दौरान डबल के लिए नहीं भागने पर सरफराज खान यशस्वी से नाराज हो गए थे, जिसके लिए उनकी आलोचना हो रही है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर पांचवें विकेट लिए 158 गेंद पर 172* रनों की साझेदारी की, जिसके कारण भारतीय टीम दूसरी पारी में 430 रन बनाने में सफल रही। एक ओर जहां जायसवाल ने दोहरा शतक जमाया, तो वहीं दूसरी ओर सरफराज ने 68* रन की पारी खेली। दोनों की पारी उम्दा रही। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में अंग्रेज टीम 122 पर सिमट गई और 434 रन से मैच हार गई। दूसरी पारी के दौरान एक घटना घटी, उसके बाद सोशल मीडिया पर सरफराज खान को हद में रहने के लिए कहा जा रहा है। आलोचक कह रहे हैं कि सरफराज खान इसी गुस्से की वजह से अब तक भारतीय टीम में नहीं आ सके थे। 


दरअसल, हुआ ये कि भारत की पारी के 94वें ओवर के दौरान एक गेंद पर दोनों बल्लेबाजों के बीच दो रन लेने को लेकर कंफ्यूजन पैदा हो गया था, जिसके बाद सरफराज, जायसवाल पर भड़कते हुए नजर आए। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, उस दौरान यशस्वी जायसवाल अपने दोहरे शतक के करीब थे। ऐसे में जायसवाल रन लेने में कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। रेहान अहमद के 94वें ओवर की दूसरी गेंद शॉर्ट बॉल आउटसाइड ऑफ थी। सरफराज ने इसे कवर्स की दिशा में खेला और दूसरे रन के लिए पलते। दूसरा रन आसानी से पूरा हो सकता था, लेकिन यशस्वी ने जोखिम नहीं उठाया। जब कप्तान रोहित ने ड्रेसिंग रूम से दोनों खिलाड़ियों के बीच ऐसी गलतफहमी देखी, तो हैरान रह गए और हाथों से इशारा करके निराशा जाहिर की। 


रोहित का यह रिएक्शन भी सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। अगर मामले का विश्लेषण किया जाए, तो दोनों ही बल्लेबाज अपनी जगह पर सही थे। सरफराज खान का मानना था कि हमें जल्दी डिक्लेअर करने के लिए तेजी से रन बनाने हैं। ऐसे में अगर कहीं पर आराम से 2 रन मिल रहे हैं, तो फिर डबल भागने से परहेज नहीं करना चाहिए। यशस्वी उस वक्त अपनी डबल सेंचुरी से केवल 4 रन दूर थे। ऐसे में उनकी गलती भी नहीं कहीं जा सकती। पर समस्या यह है कि सारा इल्जाम सरफराज खान के सिर फोड़ा जा रहा है, जो गलत बात है। सरफराज खान मुंबई की रणजी टीम में यशस्वी जायसवाल के सीनियर हैं। दोनों के बीच बेहतरीन बॉन्डिंग भी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

यशस्वी जायसवाल की कहानी आपके दिल को छू लेगी

टेस्ट डेब्यू के बाद सरफराज की ICC रैंकिंग में एन्ट्री